शादी के बाद एक ही काम सबसे जरुरी रह जाता है और वो है फैमिली प्लानिंग (Family Planning)।  हर कपल को शादी के बाद कभी न कभी फैमिली प्लानिंग के बारे में ही सोचना पड़ता है। बच्चे के आ जाने के बाद कपल्स बहुत बिज़ी हो जाते हैं और उनका सारा समय बच्चे की परवरिश में ही निकल जाता है। बच्चा पैदा होने के बाद आपको न तो रात को ठीक से सोने को मिलेगा और न ही कहीं घूमने जाने का मौका मिलेगा और आपकी जिंदगी पहले की तरह चिलिंग करने वाली कभी नहीं हो पायेगी इसलिए बेहतर होगा की आप बेबी प्लान करने से पहले वो सब काम कर लें जो आप बच्चे के आने के बाद नहीं कर पाएंगे।  यहां हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बता रहे हैं जो कपल्स को पैरेंट्स बनने से पहले ही कर लेनी चाहिए।

Ashok Clinic Family Planning

लम्बे समय से जिस रेस्टोरेंट या नाईट क्लब जाने की सोच रहे हैं वहॉँ जल्दी हो आइए।  शहर के बीच रेस्टौरेंट की लिस्ट बनाइये और अपनी पसंद वाला रेस्ट्रो चुनकर हो आइए। अपनी इस डेट को ज्यादा से ज्यादा रोमांटिक बनाने की कोशिश करें क्योंकि बच्चा हो जाने के बाद कुछ साल तक आपको ऐसा मौका नहीं मिल पायेगा इसलिए आप खुद को बच्चे के साथ आने वाले कुछ सालों के लिए तैयार कर लें।

Ashok Clinic Couple Restaurant

अगर आपको स्काई डाइविंग, बंजी जंपिंग और रॉक क्लाइबिंग वगैरह का शौक है तो इस शौक को बेबी प्लान करने से पहले ही पूरा कर लें।  कपल्स के बीच नजदीकियां बढ़ाने को ये अच्छा तरीका है।  अभी तक आप जिस भी तरह की एडवेंचर ट्रिप के बारे में सोचते थे उसे पूरा कर लें।  बच्चा पैदा होने के बाद आप इतनी बेपरवाही से नहीं घूम पाएंगे। बीच पर या नदी के किनारे अपने जीवन साथी के हाथों में हाथ डाल बैठकर खूब बातें करने में जो मजा है वो शायद आपको बाकी और किसी चीज में न मिले।  इससे आप दोनों का रिश्ता भी मजबूत होगा।  अगर आप कहीं दूर नहीं जा सकते हैं तो कार पर ही लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाए।  बच्चा होने से पहले अपनी मैरिड लाइफ को ज्यादा से ज्यादा रोमांचक बनाने की कोशिश करें।

Ashok Clinic couple enjoying

हर किसी की कुछ सेक्सुअल फैटिसी होती है और बेबी प्लान करने से पहले उन्हें पूरा कर लेंगे तो अच्छा होगा क्योंकि पैरेंट्स बनने के बाद तो आप दोनों के बीच आपका बच्चा सोने वाला है।  बेबी के आने के बाद आपकी सेक्स लाइफ फिर कभी इतनी स्पाइसी नहीं हो पायेगी। बच्चे की डिलीवरी के बाद आप सेक्स तो करेंगे लेकिन बच्चे की परवरिश की वजह से होने वाली थकान  के कारण इतना इंजॉय नहीं कर पाएंगे जितना पहले करते थे।

ashok clinic sexual fantasy

Leave a comment

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help